राष्ट्र द्वारा कांग्रेस के दो सदस्यों को प्रवेश से मना करने के बाद डेमोक्रेट और इजरायल के बीच एक विषैली दरार खुल गई है

Spread the love

राष्ट्रपति ट्रम्प के आग्रह पर, कांग्रेस के दो सदस्यों को देश में प्रवेश करने से रोकने के इज़राइल के प्रयास पर एक राजनीतिक रूप से विस्फोटक लड़ाई हुई है – इसके बीच डेमोक्रेट्स बढ़ गए हैं और इज़राइली सरकार और उसके नेता को लाइन से बाहर या बाहर देखना शुरू कर दिया है। कम से कम दो राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों की आँखें, यहां तक ​​कि नस्लवादी भी।ट्रम्प और इजरायल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के बीच तंग आलिंगन द्वारा बातचीत में बदलाव को तेज कर दिया गया है, और 48 घंटे के चक्कर के बाद, कुछ डेमोक्रेट लंबे समय से सहयोगी के लिए विदेशी सहायता पर पुनर्विचार करने के असामान्य कदम पर अधिक खुलकर चर्चा कर रहे हैं।

विवाद ने इज़राइल के लिए द्विदलीय समर्थन को भंग कर दिया है और इस पर आंशिक रूप से गर्भपात, बंदूक नियंत्रण और आव्रजन जैसे मुद्दों पर घर में बहस को स्थानांतरित कर दिया है।इजरायल के एक उदार समर्थक समूह जे स्ट्रीट के अध्यक्ष जेरेमी बेन-अमी ने कहा, “अमेरिकी राजनीति की मूलभूत प्लेटों में से यह टेक्टोनिक शिफ्टिंग है।” “यह 60 वर्षों के लिए नियम पुस्तिका का एक मुद्दा रहा है, और चीजें वास्तव में महत्वपूर्ण तरीके से स्थानांतरित हो रही हैं।”

इस स्थिति ने कई डेमोक्रेटिक सांसदों को बचाव की अजीब स्थिति में डाल दिया है, वे जिस देश का समर्थन करते हैं, उसे राजनीतिक रूप से विषाक्त पाते हैं। इसने कांग्रेस के डेमोक्रेट्स द्वारा रेप्स से खुद को दूर करने के लिए एक महीने के लंबे प्रयास को जटिल बना दिया है। इल्हान उमर (डी-मिन) और रशीदा तलीब (डी-मिक्स।) और आरोपों से बहने वाले कुछ नुकसानों की मरम्मत करते हैं कि वे इजरायल विरोधी थे। , उमर के मामले में, यहूदी विरोधी टिप्पणी की थी।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *